Citroen Lauching New Car

यूरोपीय न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम a.k.a यूरो NCAP नए 2019 Citroen C5 Aircross SUV के लिए अपनी नवीनतम क्रैश टेस्ट रेटिंग के साथ सामने आया है। क्रैश परीक्षण के परिणामों के आधार पर, एनसीएपी ने एसयूवी को 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग से सम्मानित किया है। सेफ्टी वॉचडॉग द्वारा किए गए परीक्षण में, नए सिट्रोने सी 5 एयरक्रॉस ने वयस्क रहने वाले सुरक्षा के लिए कुल 33.4 अंक और बाल रहने वाले संरक्षण के लिए 42.6 अंक बनाए। Citroen C5 Aircross फ्रेंच कार निर्माता की लाइन-अप का सबसे नया जोड़ है और भारत में PSA ग्रुप द्वारा लॉन्च की जाने वाली यह पहली कार होगी।


यूरो एनसीएपी ने सिट्रोएन सी 5 एयरक्रॉस का परीक्षण ललाट और साइड इफ़ेक्ट प्रोटेक्शन दोनों के लिए किया, साथ ही पैदल सुरक्षा और सुरक्षा सहायता सुविधाओं के लिए एसयूवी की पेशकश की है। सी 5 एयरक्रॉस एसयूवी मानक सुरक्षा उपकरणों के साथ आती है, जैसे कि ड्राइवर की सहायता के लिए एक अग्रेसिव लुकिंग कैमरा, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और साइड एयरबैग, लोड लिमिटर्स के साथ सीटबेल्ट प्रेट्रेंसर, सीटबेल्ट वॉर्निंग, आईएसओफिक्स सीट सीट माउंट और एयरबैग कट-ऑफ स्विच। वास्तव में, Citroen एक वैकल्पिक सुरक्षा + पैक भी प्रदान करता है जो कैमरे के लिए रडार सेंसर के साथ आता है जो AEB (ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग) सिटी, AEB अंतर-शहरी, AEB पैदल यात्री के लिए प्रदर्शन को बढ़ाता है और साइकिल चालक का पता लगाता है। यदि सुरक्षा + पैक को जोड़ा जाता है तो C5 एयरक्रॉस के लिए सुरक्षा रेटिंग 5 सितारों तक जाती है।

दुर्घटना के परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, यूरो एनसीएपी के महासचिव मिचेल वान रेटिंगेन ने कहा, "ये परिणाम बताते हैं कि कार निर्माता अभी भी उत्सुक हैं और उच्चतम सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने में सक्षम हैं। यह विशेष रूप से जारी व्यापक तैनाती और सुधार को देखने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। उन्नत तकनीक जैसे एईबी और लेन सपोर्ट। यह अच्छी खबर है कि मूल चालक सहायता वाली कुछ तकनीकों को आखिरकार 2022 से अनिवार्य कर दिया जाएगा, लेकिन शुक्र है कि आज ज्यादातर वाहन निर्माता पहले से ही आगे हैं।
परीक्षण के परिणामों से पता चला है कि मानक सुरक्षा सुविधाओं के साथ वयस्क रहने वालों के लिए सुरक्षा स्तर या तो अच्छे या पर्याप्त थे, केवल कुछ परीक्षणों को छोड़कर, जहां शरीर के कुछ हिस्सों के लिए सुरक्षा स्तर को मामूली या कमजोर रखा गया था। इसी तरह, बाल रहने वालों के लिए, क्रैश टेस्ट 6- और 10 वर्षीय बच्चों के आधार पर डमी किया गया था, और ललाट और पार्श्व दोनों प्रभाव परिदृश्यों में, सुरक्षा स्तर को अच्छा दर्जा दिया गया था।

Citroen C5 Aircross को अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा, और C5 Aircross पर सुरक्षा तकनीक में कई एयरबैग, ऑटो हाई बीम फीचर के साथ स्मार्ट हेडलैंप, ध्यान सहायता, क्रॉस-ट्रैफ़िक डिटेक्शन, ब्लाइंड असिस्ट, हिल- शामिल करने की संभावना है। सहायता और अधिक पकड़। इंडिया-स्पेक C5 एयरक्रॉस को कंपनी के चेन्नई प्लांट में स्थानीय स्तर पर निर्मित किया जाएगा, और इसमें स्थानीयकृत सामग्री का व्यापक उपयोग होगा। जबकि यूरो NCAP द्वारा परीक्षण किया गया मॉडल यूरोपीय-कल्पना संस्करण है, हम निश्चित रूप से समान सुरक्षा मानकों के साथ आने वाले भारत-कल्पना मॉडल के बारे में आशावादी महसूस करते हैं।
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